WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
youtube Channel Subscribe

Ladli Bahna Yojana New Update : सरकार ने लाडली बना योजना के नियमों में किया बदलाव, महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी

Ladli Bahna Yojana New Update : सरकार ने लाडली बना योजना के नियमों में किया बदलाव, महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी नमस्कार दोस्तों मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने लाडली बहन योजना को लेकर नियमों में किया बड़ा बदलाव जिससे महिलाओं को मिलेगी बड़ी सौगात। जैसा कि आप सभी लोगों को पता होगा की लाडली बहन योजना के तहत महिलाओं के खाते में हर महीने सहायता राशि डाली जा रही है लेकिन हर महीने उनको 10 तारीख का इंतजार करना पड़ता है मार्च 2022 के महीने में महिलाओं को लाडली बहन योजना की किस्त के लिए 10 तारीख का इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि सरकार का कहना है कि मार्च महीने में बहुत सारे त्यौहार आने वाले हैं शिवरात्रि होली इनको मध्य नजर रखते हुए लाडली बहन योजना की किस्त को 10 तारीख से पहले उनके खाते में डाल दी जाएगी।

लाडली बना योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1250 रुपए की सहायता राशि शिवरात्रि से पहले पहले उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। दरअसल राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 21 फरवरी को घोषणा करते हुए कहा कि मार्च महीने में आने वाले त्योहारों को मध्य नजर रखते हुए लाडली बहन योजना के तहत दी जाने वाली राशि को शिवरात्रि से पहले पहले महिलाओं के खाते में डाल दी जाएगी जिससे कि उन महिलाओं को त्योहार के खर्चे में सहायता मिलेगी। इसलिए योजना की दसवीं किस्त महिलाओं के खाते में शिवरात्रि से पहले पहले डाल दी जाएगी।

Ladli Bahna Yojana New Update

लाडली बना योजना को पिछले साल 5 मार्च 2023 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा शुरू किया गया था इस योजना के तहत वर्ष 2023 से लेकर आज तक महिलाओं के खाते में हर महीने 1350 रुपए की सहायता राशि डाली जा रही है मार्च के महीने में लाडली बहन योजना के तहत दसवीं किस्त ट्रांसफर की जाएगी ऐसे में महिलाओं को स्थिति के लिए हर महीने की 10 तारीख को इंतजार करना पड़ता है लेकिन मार्च 2024 के महीने में त्योहारों को मध्य नजर रखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव के घोषणा के अनुसार दसवीं किस्त का पैसा महिलाओं के खाते में महाशिवरात्रि के पहले पहले डाल दी जाएगी। यह घोषणा महिलाओं के लिए बहुत ही सराहनीय है जिससे उनको त्यौहार हर्ष और उल्लास के साथ मनाने में थोड़ी सहायता मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
youtube Channel Subscribe

लाडली बहन योजना के लिए पात्रता

  • लाडली बहन योजना के तहत उन महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है जिनकी कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।
  • इसके अलावा लाडली बहन योजना का लाभ विधवा तलाकशुदा परिपथ्य महिलाओं को भी दिया जा रहा है
  • लाभार्थी आयकर दाता नहीं होना चाहिए
  • लाभार्थी के परिवार की वार्षिक आय 2.5 लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए।

लाडली बहन योजना का लाभ

लाडली बहन योजना को राज्य सरकार के द्वारा इसलिए शुरू किया गया है ताकि आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को उनके खर्चे में थोड़ी बहुत सहायता मिल सके। लाडली बना योजना के तहत महिलाओं के खाते में हर महीने 1250 रुपए की सहायता राशि डाली जाती है इस योजना के तहत 9 किस महिलाओं के खाते में डाल दी गई है इस बार दसवीं किस्त उनके खाते में ट्रांसफर की जाएगी जिसके लिए महिलाओं को बेसब्री से इंतजार है तो उनका इंतजार खत्म हो चुका है आपको बता दूं की लाडली बना योजना के तहत महिलाओं के खाते में दसवीं किस्त का पैसा शिवरात्रि से पहले पहले उनके खाते में डाल दिया जाएगा।

Latest Update :- Click Here

1 thought on “Ladli Bahna Yojana New Update : सरकार ने लाडली बना योजना के नियमों में किया बदलाव, महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी”

Leave a Comment